HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

बेमौसम बारिश से फसल व जन-धन क्षति का सर्वे कर प्रभावितों को प्रदान करें मुआवजा : कलेक्टर

0 25 मार्च को होगा सभी रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क का लोकार्पण
0 छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के विजेताओं को उनके बैंक खाते में मिलेगी पुरस्कार की राशि
0 समय सीमा की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने विभागीय कार्यों की समीक्षा कर दिए आवश्यक निर्देश
कोरबा। कलेक्टर संजीव झा ने पिछले दिनों मौसम में आए बदलाव के कारण हुई बारिश से संभावित फसल एवं जन-धन क्षति का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बारिश से फसल एवं अन्य क्षति का आंकलन करने आरआई और पटवारियों की टीम लगाकर क्षेत्र सर्वे करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर झा ने बारिश से प्रभावितों को फसल एवं जन-धन क्षति के पूर्ति के रूप में नियमानुसार मुआवजा वितरण करने के निर्देश मंगलवार को आयोजित समय सीमा की समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को दिए। समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जिले में बन रहे 10 रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क रीपा के अद्यतन कार्यों की समीक्षा करते हुए तेजी से सभी कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के सभी रीपा का 25 मार्च को लोकार्पण करेंगे। इस संबंध में सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किए गए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के विजेताओं को पुरस्कार की राशि उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी। इस संबंध में कलेक्टर झा ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में विभिन्न स्तरों पर विजेता रहे जिले के प्रतिभागियों की सूची संकलित कर सभी विजेताओं के बैंक खातों की जानकारी भी एकत्रित करने के निर्देश जिला खेल अधिकारी और सभी जनपद सीईओ को दिए।
समीक्षा बैठक में कलेक्टर झा ने गौठानों में विद्युत आपूर्ति के लिए प्रदान किए गए विद्युत कनेक्शन की जानकारी ली। उन्होंने सभी गौठानों में 15 दिनों के भीतर बिजली कनेक्शन देने के कार्योंे को पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही इस कार्य को गंभीरता पूर्वक संपादित करते हुए इसकी लगातार मॉनिटरिंग भी करने के निर्देश सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने गौठानों में गोबर पेंट युनिट से गोबर पेंट उत्पादन की भी जानकारी ली। उन्होंने गौठान में उत्पादित गोबर पेंट का उपयोग सभी शासकीय भवनों में करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर ने कक्षा पहली से पांचवी और कक्षा छठवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के बनाये जा रहे जाति प्रमाण पत्र की प्रगति की भी जानकारी ली। साथ ही छुटे हुए छात्रों के जाति प्रमाण पत्र बनाने के कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश सभी सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को दिए। समीक्षा बैठक में डीएफओ कोरबा अरविंद पीएम, अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले, प्रदीप साहू, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।