HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

‘दसवीं’ के लिए निमरत कौर ने बढ़ाया 15 किलो वजन

निमरत कौर की फिल्म ‘दसवीं’ हाल ही में प्रदर्शित हुयी है। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन और यामी गौतम की भी अहम भूमिका है। फिल्म ‘दसवीं’ में निमरत ने अभिषेक की पत्नी बिमला देवी का किरदार निभाया। इस फिल्म के लिए निमरत को खूब प्रशंसा मिल रही है। इस फिल्म के लिए उन्हें 15 किलो वजन भी बढ़ाना पड़ा।

निमरत कौर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक कोलाज वाली तस्वीर शेयर की, जिसमें एक तरफ वह मोटी दिखाई दे रही हैं, तो दूसरी तरफ फिट दिख रही हैं। इसके आगे उन्होंने एक लंबा पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “इस उम्मीदों से भरी दुन‍िया में जहां जेंडर, एज और प्रोफेशन की कोई सीमा नहीं। मैं अपनी जिंदगी का एक छोटा सा क‍िस्सा शेयर कर रही हूं, जिसने मुझे जिंदगी भर की सीख दी है। इसे मेरे साथ झेल‍िए क्योंक‍ि बदक‍िस्मती से, इस 10 महीने के लंबे सफर का कोई छोटा वर्जन नहीं है।”

निमरत कौर ने लिखा, “दसवीं के लिए मुझे साइज बढ़ाने की जरूरत पड़ी। ब‍िना पहचान की और फ‍िज‍िकली न‍िमरत से अलग। दिमाग में कोई टारगेट नंबर नहीं था पर विजुअल इंपैक्ट को प्रभाव‍ित करे उसकी कोश‍िश जारी थी। मैं अपने नॉर्मल बॉडी वेट से 15 किलो से ज्यादा नंबर छू चुकी थी। शुरुआत में, मैं एक अनदेखे हकीकत को अपनाने और इंब्रेस करने में डरी हुई थी, लेक‍िन धीरे-धीरे अपने आसपास चाहने वालों और सही कन्वर्सेशन के बाद मैं ‘ब‍िमला’ बनने की प्रक्र‍िया का आनंद लेने लगी।मुझे हाई कैलरी मील्स खाते देखकर, मेरे आस पास के कुछ लोगों को लगा क‍ि मैं क्या गलत कर रही हूं उस पर कमेंट करने का उनका पूरा अध‍िकार है। भद्दा कमेंट, जोक या कोई बेहूदा सी नसीहत होती थी। मुझपर कमेंट करने या ताने देने का लोगों को मिले इस लाइसेंस और इजाजत को मैंने अपने सामने देखा। मैं जान बूझकर मेरे खाने की वजह नहीं बताती थी, पर देखती थी क‍ि लोग क‍ितनी आसानी से मुझे नॉर्मल बॉडी से ज्यादा होने का आभास दिलाते थे। मैं बीमार हो सकती थी, मेड‍िकेशन में हो सकती थी, हारमोन की परेशानी हो सकती थी या खुशी से खा सकती थी और मैं चाहे क‍िसी भी साइज की होती।”