HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

निगम आयुक्त ने पकड़ी आर्थिक गड़बड़ी, की कड़ी कार्यवाही

0 आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय का कड़ा रूख, आर्थिक गड़बड़ी करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा
कोरबा। उपस्थिति एप निष्ठा में छेड़खानी कर सफाई मित्रों के फर्जी नाम से अवैधानिक रूप से अपने रिश्तेदारों के बैंक खातों में मानदेय की राशि जमा करने व आर्थिक गबन की दोषी, स्वच्छ भारत मिशन-मिशन क्लीन सिटी की पीआईयू शिल्पा राठौर को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा तथा उन्हे बर्खास्त कर दिया गया, वहीं प्रकरण पुलिस को भी सौप दिया गया है। आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने अपना कड़ा रूख दिखाते हुए निगम के अन्य अधिकारी-कर्मचारियों को भी कड़े संकेत दिए हैं कि आर्थिक गड़बड़ी करने, गबन करने एवं निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन न करने वालों अधिकारी-कर्मचारियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।
नगर पालिक निगम कोरबा में स्वच्छ भारत मिशन-मिशन क्लीन सिटी अंतर्गत शिल्पा राठौर पीआईयू के पद पर कार्यरत थी। उनके खिलाफ आर्थिक गड़बड़ी किए जाने व सफाई मित्रों के फर्जी नाम से मानदेय की राशि का गबन किए जाने शिकायत की गई थी। आयुक्त पाण्डेय ने शिकायत को संज्ञान में लेते हुए अपर आयुक्त खजांजी कुम्हार को तत्संबंध में जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे। जांच प्रतिवेदन में शिकायत सही पाई गई। अत: जांच प्रतिवेदन के आधार पर आयुक्त पाण्डेय ने शासन को जानकारी देकर उक्त पीआईयू को बर्खास्त करने की अनुशंसा की तथा शासन से पीआईयू शिल्पा राठौर को सेवा से पृथक कर दिया गया। वहीं प्रकरण को पुलिस को भी सौंप दिया गया है। इसके साथ ही उक्त गबन की गई राशि की रिकवरी भी की गई है।
0 आर्थिक गड़बड़ी पर कोई रियायत नहीं
आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने अपने इस कदम से निगम के अन्य अधिकारी कर्मचारियों को भी कड़े संकेत दिए हैं कि आर्थिक अनियमितता तथा गड़बड़ी करने वालों एवं निष्ठा के साथ दायित्वों का निर्वहन न करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के साथ किसी भी प्रकार की रियायत नहीं की जाएगी और उन्हें किसी सूरत में भी बख्शा नहीं जाएगा। आयुक्त ने अधिकारी-कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे पूरी निष्ठा के साथ सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करें तथा किसी भी प्रकार की आर्थिक गड़बड़ी तथा कार्यों में लापरवाही न हो, यह अंतिम रूप से सुनिश्चित कर लें।