HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

*जिला प्रशासन ने सौहार्द्रपूर्ण तरीके से विश्व आदिवासी दिवस, मोहर्रम, रक्षाबंधन, कृष्ण जन्माष्टमी , गणेश चतुर्थी मनाने की अपील की*

*पर्वों को शांतिपूर्वक मनाने शांति समिति की बैठक सम्पन्न*

कोरबा 06 अगस्त 2022/अगस्त माह में विभिन्न पर्वों को आपसी भाई चारे और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाने के उद्देश्य से जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्टोरेट सभा कक्ष में सम्पन्न हुई। अपर कलेक्टर श्री विजेंद्र पाटले की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। शांति समिति के सदस्यों ने अगस्त माह में होने वाले पर्व विश्व आदिवासी दिवस, मोहर्रम, रक्षाबंधन, कृष्ण जन्माष्टमी एवं गणेश चतुर्थी पर्वों को मिल जुल कर और सदभाव के साथ मनाने का निश्चय किया। जिला प्रशासन की तरफ से सभी सम्प्रदाय से त्यौहारों को शांति पूर्वक मनाने की अपील की गई। अपर कलेक्टर ने किसी भी धर्म के खिलाफ विवादित नारा या स्लोगन का उपयोग करने से भी बचने की अपील सदस्यों से की। उन्होंने सभी पर्वों को शांतिपूर्वक और सुरक्षित रूप से मनाने के लिए जिले वासियों से सहयोग की भी अपेक्षा की। इस बैठक में समाज प्रमुख, गणमान्य नागरिक और अधिकारीगण शामिल हुए। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पांडे, सीएसपी श्री योगेश साहू, अनुविभागीय अधिकारीगण सहित छत्तीसगढ़ माइनॉरिटी कमिटी, कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा केसीडब्ल्यूकेएस, सुन्नी मुस्लिम जमात, अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार समिति कोरबा के सदस्यों सहित शांति समिति के अन्य सदस्यगण भी मौजूद रहेे।

शांति समिति की बैठक में अपर कलेक्टर ने पर्वों के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस विभाग को लगातार पैट्रोलिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिन्हांकित स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था करने को कहा। त्यौहार के दौरान किसी भी अप्रिय घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में देने की भी अपील की गई। साथ ही बैठक में जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन का आवश्यक सहयोग प्रदान करने शांति समिति के सदस्यों से अपील की गई।