HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

शहर की मुख्य पर्यटन स्थल बनेगी मानिकपुर पोखरी

0 नगर निगम व एसईसीएल के बीच हुआ एमओयू
कोरबा। कोरबा शहर से लगी हुई एसईसीएल की मानिकपुर पोखरी अब शहर की मुख्य पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगी तथा पोखरी कोरबा शहर की प्रमुख आकर्षण केन्द्र बनेगी। शुक्रवार को नगर निगम कोरबा तथा एसईसीएल कोरबा के मध्य सम्पन्न हुए एमओयू में आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय की ओर से अधीक्षण अभियंता एम.के. वर्मा एवं एसईसीएल के मुख्य महाप्रबंधक विश्वनाथ सिंह ने हस्ताक्षर किए।
कलेक्टर संजीव कुमार झा के मार्गदर्शन एवं आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय के दिशा निर्देशन में मानिकपुर पोखरी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की बहुप्रतीक्षित योजना को अब साकार रूप मिलने जा रहा है तथा इसका मार्ग प्रशस्त हो चुका है। एसईसीएल कोरबा की पूर्व ओपन माइंस कोयला खदान मानिकपुर पोखरी साल के सभी 12 महीनों में पानी से भरी रहती है। उक्त पोखरी को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना को अब साकार रूप मिल जाएगा। एसईसीएल कोरबा द्वारा 11 करोड़ 21 लाख रुपये की लागत से पोखरी को पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इस सम्बन्ध में नगर निगम केरबा एवं एसईसीएल कोरबा के द्वारा एमओयू किया गया तथा अधिकारियों ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
0 ये सुविधाएं कराई जाएंगी उपलब्ध
मानिकपुर पोखरी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए 11 करोड़ 21 लाख की लागत से विभिन्न कार्य किए गए जाएंगे। यहां पर बोटिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएंगी, वहीं पोखरी परिसर में गार्डन का निर्माण, सेल्फी जोन, चिन्ड्रन प्ले एरिया, फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, डेकोरेटिव लाईन, क्लेबिंग वाल, रिपेलिंग वाल, जिपलिंग रोलर कोस्टर, म्यूजिकल फाउंटेन, गजिबो, एडमिन ब्लाक, भव्य प्रवेशद्वार, सी.सी.टीव्ही. कैमरों की उपलब्धता आदि के साथ-साथ अन्य मनोरंजक व पर्यटन सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।