HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

महतारी वंदन योजना : निगम के जोन कार्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र या विकसित भारत संकल्प शिविर में हीं जमा कराएं आवेदन

0 ऑनलाइन आवेदन करने वाले फेक व फर्जी लिंक, फर्जी वेबसाइट व पोर्टल पर अपलोड न करें फार्म
कोरबा। आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाई ने महतारी वंदन योजना के आवेदिकाओं से अपील करते हुए कहा है कि वे निगम के जोन कार्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों या विकसित भारत संकल्प शिविर में ही अपने आवेदन अनिवार्य रूप से जमा कराएं तथा पावती प्राप्त करें। यदि आवेदिका स्वयं ऑनलाइन आवेदन करना चाह रही हैं तो वे शासन की अधिकृत वेबसाइट पर लॉग-इन कर ही आवेदन फॉर्म अपलोड करें। इस संबंध में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वायरल की जा रही फेक वेबसाइट लिंक आदि पर अपने आवेदन कदापि अपलोड न करें।
यहां उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन तथा उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत सुधार तथा परिवार में उनकी निर्णायक भूमिका सुदृढ़ करने हेतु, समाज में महिलाओं के प्रति भेदभाव, असमानता एवं जागरूकता की कमी को दूर करने, महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा महतारी वंदन योजना लागू की गई है। नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत कलेक्टर अजीत वसंत के मार्गदर्शन व निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाई के दिशा निर्देशन में महतारी वंदन योजना का क्रियान्वयन करते हुए निगम के सभी जोन कार्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों तथा आयोजित किए जा रहे विकसित भारत संकल्प शिविरों में नि:शुल्क आवेदन पत्र आवेदिकाओं को प्रदान किए जा रहे हैं। आवेदन पत्रों को भरने हेतु आवश्यक सहयोग के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की तैनाती व वार्ड प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। निगम क्षेत्र की योजना अंतर्गत सभी आवेदिकाओं से अपील करते हुए कहा गया है कि वे संपूर्ण रूप से भरे हुए त्रुटिरहित आवेदन पत्र निगम के जोन कार्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों तथा संकल्प शिविरों में ही अनिवार्य रूप से जमा कराएं तथा पावती प्राप्त करें, किसी अनाधिकृत व्यक्ति के पास अपने आवेदन जमा न कराएं।
0 ऑनलाइन आवेदन हेतु शासन की अधिकृत वेबसाइट पोर्टल पर ही करें आवेदन
यदि कोई आवेदिका महतारी वंदन योजना अंतर्गत ऑनलाइन रूप से अपना आवेदन करना चाह रही हैं तो योजना का वास्तविक लाभ प्राप्त करने हेतु वे छत्तीसगढ़ सरकार की अधिकृत वेबसाइट ऑनलाइन पोर्टलh ttps://www.mahtarivandan.cgstate.gov.in/ (महतारी वंदन योजना) पर ही अपने आवेदन अपलोड करें। देखने में आ रहा है कि कतिपय तत्वों द्वारा योजना से जुड़ी फेक वेबसाइट बनाकर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से वायरल की जा रही हैं, जो अनाधिकृत व अवैध है। अत: इन फेक वेबसाइट पोर्टल आदि में अपने आवेदन कदापि अपलोड न करें।