HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

*भ्रष्ट बाबू मनोज गोभिल को कटघोरा एसडीएम कार्यालय से किया गया भार मुक्त छत्तीसगढ़ शासन की स्वतंत्र जांच एजेंसी एसीबी को करनी चाहिए जांच तब बेईमानी से कमाई गई संपत्ति का पता चलेगा*

कोरबा,

कोरबा। कटघोरा एसडीएम कार्यालय में पदस्थ भ्रष्ट बाबू मनोज गोभिल और एसईसीएल गेवरा,दीपका के प्रभावित गांवों में मुआवजा प्रकरण निर्धारण से लेकर जमीन,खेत मकान, संबंधी अन्य कार्य, भू विस्थापितों को नौकरी के मामले में आवश्यक दस्तावेज, नक्शा, खसरा, रकबा, कार्यों के लिए बिना पैसा लिए दिए काम नहीं करते थे जो किसान या व्यक्ति पैसा नहीं देता था उसको महीना तक फाइल दबाकर घूमते थे जिससे मजबूर होकर पैसा देना पड़े।

पैसा मिलने के बाद मुआवजा राशि को अपने हिसाब से बनाकर चुनिंदा दलाल नुमाइंदे लोगों को लाभ पहुंचाने तथा मनमानी करने के तमाम आरोपों से घिरे मनोज गोभिल को आखिरकार हटा दिया गया है। मनोज गोभिल को लेकर कई शिकायतें शासन-प्रशासन स्तर पर की गई थी लेकिन राजनीतिक संरक्षण एवं अधिकारियों कभी संरक्षण प्राप्त होने के कारण अब तक वे वहीं पदस्थ रहकर मनमानी करते आ रहे थे। खास तौर पर ग्राम पंचायत मलगांव, अमगांव रलिया, के भूविस्थापित अधिक प्रभावित हुए जिन्होंने कई बार शिकायतें की है। इनकी वजह से शासन-प्रशासन की संवेदना शीलता को लेकर प्रश्न उठता रहा है अपने खास लोगों का गलत मुआवजा बनाने के कारण सरकार के ख़ज़ाने के पैसे का दुरुपयोग भी इनके माध्यम से होना आशंकित है, जिसमें एसईसीएल के राजस्व विभाग के अधिकारी भी शामिल है जो एसईसीएल को करोड़ों रुपएका चुनाव लग रहे हैं।

इनके कार्यकाल में जिन मुआवजा प्रकरणों को लेकर शिकायत हुई है उसकी जांच भी होनी चाहिए। साथी इनके द्वारा भ्रष्टाचार बेईमानी कर कमाए गए पैसे(चल अचल संपत्ति) की भी जांच राज्य सरकार की स्वतंत्र एजेंसी एसीबी से होनी चाहिए। तब क्षेत्र के लोगों को न्याय मिलेगा सिर्फ हटा देने से क्या होना है और उनका मोबाइल और लैपटॉप की भी जांच होनी चाहिए कि किसने उनको फोन किया और क्या सेटिंग हुआ तब तो पूरा खुलासा होगा नहीं तो जैसे पहले से होते हुए आया है लीपा पोती का छोड़ देना जिससे मामला सामने नहीं आ पाएगा।

कटघोरा के अनुविभागीय अधिकारी एवं दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेश – एतद् द्वारा कार्यालयीन आदेश क. 3277/अविअ/स्टेनो/2023 कटघोरा दिनांक 08.09.2023 द्वारा श्री मनोज गोभिल, सहायक ग्रेड 02 को अनुविभागीय अधिकारी (रा०) कार्यालय में संलग्न किया गया था, जिनका संलग्नीकरण समाप्त कर मूल पदस्थापना तहसील कार्यालय दीपका हेतु आज दिनांक 06/06/2024 अपरान्ह को भार मुक्त किया जाता है।मनोज गोभिल, सहा० ग्रेड 02 अपना संपूर्ण प्रभार श्री अमित केला सहा० ग्रेड-2 को सौंप कर तत्काल भारमुक्त होगें। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा ।