HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

*बांकी मोगरा नगरपालिका परिषद की प्रथम अध्यक्ष बनीं शैल राठौर,उपाध्यक्ष कमला बरेठ*

कोरबा, नगर पालिका निगम से अलग होकर बाकीमोगरा बना नगर पालिका परिषद,

नवगठित नगर पालिका परिषद बांकीमोंगरा को राज्य शासन द्वारा नगर पालिका निगम कोरबा वार्ड क्रमांक-65 की पार्षद श्रीमती शैल राठौर को अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। पार्षद श्रीमती कमला बरेठ उपाध्यक्ष मनोनीत की गई हैं। नगर पालिका में सदस्यों के तौर पर श्रीमती प्रभावती चौहान, सतीश झा, लखपत शर्मा, अश्वनी मिश्रा, संतोष राठौर, मेलू पटेल, ज्योति दास महंत, का मनोनयन किया गया है। पार्षद श्रीमती कमला बरेठ जिला योजना समिति की सदस्य भी हैं और नगर पालिका परिषद में उपाध्यक्ष का दायित्व मिल जाने से बांकी मोंगरा क्षेत्र की राजनीति में अब एक नया बदलाव नजर आएगा।
छत्तीसगढ़ राजपत्र नगर पालिका अधिनियम 1961 (क्रमांक-37 सन्-1961) की धारा 16 (1) के अधीन नगर पालिका परिषद बांकीमोंगरा की परिषद के कृत्यों के संचालन हेतु आगामी आदेश तक उक्त समिति का गठन किया गया है। इस संबंध में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग रायपुर, के उप सचिव रेणुका श्रीवास्तव द्वारा छत्तीसगढ़ शासन का आदेश जारी कर दिया गया है।
गौरतलब है कि बांकीमोंगरा नगर पालिका परिषद का गठन और घोषणा हो जाने के बाद यहां अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व अन्य पदों के निर्वाचन को लेकर काफी लंबे समय से क्षेत्र की जनता इंतजार कर रही थी अब वह इंतजार खत्म हो गया है और अब बाकीमोंगा नगर पालिका परिषद का एक नया आकार ले चुका है जो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है