HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

*वेदांता एल्यूमिनियम द्वारा ओडिशा में पहले अंतरराष्ट्रीय एल्यूमिनियम सम्मेलन का आयोजन*

 

*एल्युमिनियम एसोसिएशन ऑफ इंडिया की साझेदारी में आयोजित होगा
सम्मेलन

नई दिल्ली, 8 फरवरी 2023। देश में नौकरीपेशा की सबसे बड़ी पेशेवर कंपनी वेदांता नौकरी की ओर से पहली अंतरराष्ट्रीय नौकरी प्रतियोगिता (आईएसी-2023) की पहचान कंपनी के झारसुगुड़ा स्थित प्रचालन परिसर में 9 और 10 फरवरी, 2023 को की जाएगी। रोजगार एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एक मिली) के सहयोग से आयोजित सम्मेलन की थीम है – ”भारत को बनाएं दुनिया की सीधी राजधानी”।
आईएसी-2023 का उद्देश्य वैश्विक दृष्टिकोण उद्योग और उनके हिस्सेदारों को एक मंच पर लाना है। साइट में ग्राहक, उपभोक्ताओ, विशिष्ट उद्योग संबंधी तकनीक एवं मानक के अधिकार, सेवा विशिष्ट और मूल्य श्रृंखला के अन्य साथियों को शामिल होने का अवसर मिलेगा। सम्मेलन के उद्योग के नेतृत्व में श्रेष्ठतम विचारक, कार्य एवं रूपरेखा का सृजन करेंगे। इलेक्ट्रोलाइट उद्योग के नवाचार, प्रगति, सस्टेनेबिलिटी इंसेंटिव और चक्रीय अनुकूलन की घोषणा में उद्योग की भागीदारी से अधिकृत रूबरू होंगे।
सम्मेलन में विभिन्न विभिन्न की तकनीकी प्रस्तुतियाँ होंगी। ये प्राथमिक बंध, उपकरण के संबंध, उत्पाद संबंधी सहयोग, अनुसंधान केंद्र और प्रमुख विश्व स्तर पर प्रस्तुतिकरण विकास दृष्टिकोण। उद्योग के नेतृत्वकर्ताओं की ओर से विश्वव्यापी उद्योग की भविष्य एवं इसे मजबूत बनाने की रूपरेखा पर पैनल लेने के संबंध में विचार करेंगे: निर्माण क्षेत्र में वैश्विक निवेश आकर्षित करने की दिशा में भारतीय दृष्टि उद्योग के विशिष्ट अवसर, संस्थाओं में झलक मिश्रितधातुओं का उपयोग, इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग को कार्बन मुक्त बनाना और हर झलक की झलक, झलक के नए उत्पादों का विकास और विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ते प्रयोग और झलक उद्योग में स्थिरता को प्रोत्साहन।
कनेक्शन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट और वेदांता लिमिटेड की छंटनी, पावर और पोर्ट बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री राहुल शर्मा ने कहा कि ”हमारा यह दृढ़ विश्वास है कि नौकरी उद्योग में निगमन विवरण हैं और पहली अंतरराष्ट्रीय झलक सम्मेलन की मेजबानी कर हम गौरवान्वित हैं हैं। भारत में व्याप्त क्रांति के विचार को जन्म देना का उद्देश्य है। आईसीएसी-2023 व्यवसाय बिरादरी की एकता और सतत भविष्य दिशा में आगे बढ़ने का अवसर है। दुनिया के मिलने के नेतृत्व के झारसुगुड़ा में स्वागत के लिए हम तैयार हैं। मुझे विश्वास है कि भारतीय सूक्ष्म उद्योग का भविष्य हम साथ मिलकर संवारेंगे।”
आईएसी-2023 के दौरान आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी में उद्योग के नेतृत्वकर्ता, नए युग की शुरूआत और झलक उद्योग मूल्य श्रृंखला की वैश्विक अपनी विनिर्माण क्षमता का प्रदर्शन करेंगे। अधिक जानकारी के लिए aluminiumsummit.jsg@vedanta.co.in पर मेल कर सकते हैं।
1981 में भारतीय जुड़ाव संघ की स्थापना की स्थापना की। प्राथमिक जुड़ाव और डाउनस्ट्रीम वि निर्माताओं से लेकर अंतिम कनेक्शन तक और अनुसंधान एवं विकास संगठन एक भारतीय जुड़ाव औद्योगिक परिदृश्य में प्रतिनिधित्व प्रदान करता है। एक सीधा मिशन उद्योग और उसके साथी का मंच तैयार करना जो इस उद्योग की साझा घोषणा और रणनीतियां बना कर अपनी झलक के विकास और तेजी से योगदान दे।
वेदांता लिमिटेड की इकाई वेदांता लिंक भारत की सबसे बड़ी साधक है। वित्तीय वर्ष 2021-22 में 22.7 लाख टन उत्पादन के साथ कंपनी ने भारत के कुल अंश से अधिक हिस्सा उत्पादित किया। यह मूल्य छोटे उत्पादों के मामले में अग्रणी है, इन उत्पादों का महत्व कई अहम कामों में लगाया जाता है। वेदांता इलेक्ट्रॉनिक्स को उद्योग में डाउ जोंस सस्टेन ऑल (डीजेएसआई) 2022 में वैश्विक रैंकिंग मिली है, जो इसकी स्थिर नियामक प्रक्रियाओं का प्रमाण है। देश भर में अपनी विश्व स्तरीय जुड़ाव स्मेल्टर्स, एल्यूमिना रिफाइनरी और पावर प्लांट्स के साथ कंपनी हरित भविष्य के लिए विभिन्न कार्यों में चमक के प्रयोग को बढ़ावा देती है और इसे ‘भविष्य की धातु’ के रूप में पेश करने के लिए अपने मिशन को पूरा करती है।