HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

जन चौपाल में कलेक्टर ने सुनी आमजनों की समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश

0 141 लोगों ने प्रस्तुत किए आवेदन, लकवाग्रस्त भोकचंद को तत्काल मिला व्हीलचेयर
कोरबा। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल में कलेक्टर संजीव झा ने आमजनों की समस्याएं सुनी तथा जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों के त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जन चौपाल में 141 लोगों ने आवेदन प्रस्तुत किए।


जनचौपाल में करतला तहसील अंतर्गत ग्राम पुरैना निवासी भोकचंद ने कलेक्टर झा को बताया कि वह पिछले दो साल से लकवाग्रस्त है। उसे चलने में परेशानी होती है। उन्होंने अपने परिजनों के साथ जन चौपाल में पहुंचकर अपने लिए व्हीलचेयर की मांग रखी। कलेक्टर ने इस पर संवेदनशीलता दिखाते हुए समाज कल्याण विभाग को व्हीलचेयर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। विभाग की ओर से तत्काल भोकचंद को व्हीलचेयर उपलब्ध कराया गया। भोकचंद ने इस पर खुशी जताते हुए कलेक्टर के प्रति आभार व्यक्त किया। कोरबा तहसील के ग्राम गोढ़ी पंडरीपानी निवासी सहोदरा बाई ने कलेक्टर के समक्ष काबिज वन भूमि पर पट्टा की मांग को लेकर आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर संजीव झा ने सहोदरा बाई के आवेदन पर तहसीलदार को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दिए।
इसी तरह जन चौपाल में बांकीमोंगरा अंतर्गत गजरा वार्ड- 67 निवासी सुरजी नानगिरी ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि सड़क नहीं बनने के कारण आने जाने वाले लोगों को समस्या हो रही है। सबसे ज्यादा समस्या अस्पताल आने-जाने वाले मरीजों को होती है। कलेक्टर झा ने इस मांग पर आवश्यक कार्रवाई के लिए नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए। बांकीमोंगरा के ही वार्ड क्रमांक-67 निवासी कैंसर पीड़ित महिला ने जन चौपाल में पहुंचकर इलाज के लिए आर्थिक सहयोग की मांग रखी। कलेक्टर झा ने इस मांग पर संवेदनशीलता दिखाते हुए एडीएम और सीएमएचओ को महिला के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उपरोक्त मांगों से संबंधित आवेदनों के अलावा जन चौपाल में भूमि सीमांकन, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनाने, अतिक्रमण हटाने, मिसल सुधार कराने से संबंधित आवेदन आए। कलेक्टर झा ने जन चौपाल में पहुंचे लोगों के आवेदनों का निराकरण करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। जन चौपाल में अपर कलेक्टर कटघोरा विजेंद्र पाटले, अपर कलेक्टर कोरबा प्रदीप साहू, जिला पंचायत के सीईओ नूतन कंवर, नगर निगम के आयुक्त प्रभाकर पांडेय, कटघोरा डीएफओ प्रेमलता यादव, सभी एसडीएम और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।