HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

कोरबा जोन कार्यालय व पंप हाउस में आयोजित हुए विकसित भारत संकल्प शिविर

0 सैकड़ों नागरिकों ने प्राप्त की शासन की योजनाओं की जानकारी, योजनाओं से हुए लाभान्वित
0 27 फरवरी को प्रथम पाली में सियान सदन घंटाघर व द्वितीय पाली में रविशंकर जोन कार्यालय में लगेंगे शिविर
कोरबा। नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत सोमवार को वार्ड क्रमांक 11 कोरबा जोन कार्यालय एवं वार्ड क्रमांक 13 परिवहन नगर पंप हाउस सामुदायिक भवन में विकसित भारत संकल्प शिविरों के तीसरे चरण का आयोजन किया गया। इन दोनों शिविरों में काफी संख्या में नागरिकों ने पहुंचकर शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ली तथा योजनाओं के लाभ से लाभान्वित हुए। 27 फरवरी को प्रथम पाली में सियान सदन घंटाघर व द्वितीय पाली में रविशंकर जोन कार्यालय में शिविर लगाए जाएंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महत्वाकांक्षी मिशन विकसित भारत संकल्प यात्रा के सफल क्रियान्वयन हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मंशा के अनुरूप नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत तीसरे चरण के शिविरों का आयोजन 26 फरवरी से पुन: प्रारंभ किया गया। कलेक्टर अजीत वसंत के मार्गदर्शन एवं आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाई के दिशा निर्देश में आयोजित किए जा रहे इन शिविरों की कड़ी में सोमवार को वार्ड क्रमांक 11 कोरबा जोन कार्यालय एवं वार्ड क्रमांक 13 परिवहन नगर पंप हाउस सामुदायिक भवन में विकसित भारत संकल्प शिविरों के तीसरे चरण का आयोजन किया गया। शिविर में भारत सरकार की जनहितैषी योजनाएं उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, पीएम स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, आधार कार्ड सीडिंग तथा स्वास्थ्य विभाग आदि के स्टॉल स्थापित किए गए थे। इन स्टॉलों में हजारों की संख्या में नागरिक पहुंचे, योजनाओं की जानकारी ली, साथ ही हितग्राही योजनाओं के लाभ से लाभान्वित भी हुए। शिविर में विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ के माध्यम से भारत सरकार की विविध जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी आमजन को प्रदान की गई।
0 इन स्थलों पर विभिन्न तिथियों में लगेंगे शिविर
विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर तृतीय चरण के अंतर्गत 27 फरवरी को प्रथम पाली में सियान सदन घंटाघर के पास व द्वितीय पाली में वार्ड क्रमांक 23 रविशंकर जोन ऑफिस के पास शिविर लगाए जाएंगे। इसी प्रकार 28 फरवरी को प्रथम पाली में वार्ड क्रमांक 36 स्थित मंगल भवन जोन ऑफिस के पास व द्वितीय पाली में वार्ड क्रमांक 43 स्थित सामुदायिक भवन में शिविर लगेंगे। वहीं 29 फरवरी को प्रथम पाली में वार्ड क्रमांक 57 सर्वमंगला जोन कार्यालय के पास शिविर लगाया जाएगा। प्रथम पाली के शिविर का समय प्रात: 10 से दोपहर 02 बजे तक तथा द्वितीय पाली के शिविर का समय दोपहर 2.30 से सायं 6.30 बजे तक रहेगा।