HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

झीरम के शहीदों को खास से लेकर आम लोगों ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर। राज्य के बस्तर संभाग में झीरम घाटी में नक्सली हमले में शहीद हुए दिवंगत कांग्रेसजनों को आज 9वीं बरसी पर पूरे प्रदेश में खास से लेकर आम लोगों में श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मंत्रालय, राजभवन, विधानसभा सहित स्कूल कालेज व संस्थाओं में कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

झीरम के शहीदों को आरडीए ने दी मौन श्रध्दांजलि

छत्तीसगढ़ शासन के निर्देश पर आज रायपुर विकास प्राधिकरण कार्यालय में अध्यक्ष श्री सुभाष धुप्पड़ के नेतृत्व में संचालक मंडल के सदस्यों, अधिकारियों और कर्मचारियों ने 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सल हिंसा में शहीद हुए जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं सुरक्षा बल के जवानों सहित वर्तमान में नक्सल हिंसा में शहीदों को दो मिनट का मौन रख कर श्रध्दांजलि दी और वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों को याद किया। श्रध्दांजलि कार्यक्रम में सुभाष धुप्पड़ ने उपस्थित सभी संचालक मंडल के सदस्यों, अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाई।

शपथ में इस बात का संकल्प लिया गया कि हम छत्तीसगढ़ वासी अपने राज्य में अहिंसा एवं सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के नक्सलवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम छत्तीसगढ़ राज्य को पुन: शांति का टापू बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित रहेंगे। श्रध्दांजलि के कार्यक्रम में उपाध्यक्ष श्री शिव सिंह ठाकुर, संचालक मंडल के सदस्य श्री राजेन्द्र पप्पू बंजारे, श्री हिरेन्द्र देवांगन, अतिरिक्त सीईओ श्री नवीन कुमार ठाकुर, अधीक्षण अभियंता श्री अनिल गुप्ता, श्री एम.एस. पाण्डेय, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री धर्मेन्द्र सिंह सेंगर, सचिव कमल नारायण शर्मा सहित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

मंत्री डॉ. टेकाम ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज अपने निवास कार्यालय में झीरम घाटी में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। डॉ. टेकाम ने झीरम घाटी की घटना में शहीद हुए स्वर्गीय श्री नंद कुमार पटेल और स्वर्गीय श्री महेन्द्र कर्मा के छायाचित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर उन्हें नमन किया। मंत्री डॉ. टेकाम ने शहीदों को श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि 25 मई 2013 को झीरम घाटी के नक्सली हमले में हमने अपने कई साथियों को खो दिया। उन्होंने देशभक्त शहीदों की वीरता को सलाम करते हुए कहा कि उनकी शहादत को हम कभी भूल नहीं सकते। इस अवसर पर अध्यक्ष छत्तीसगढ़ तेलघानी बोर्ड संदीप साहू, साहू समाज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष टहल साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

मंत्रालय के अधिकारियों-कर्मचारियों ने शहादत को किया नमन

झीरम श्रद्धांजलि दिवस 25 मई को मंत्रालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने शहादत को नमन किया। सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान सहित मंत्रालय परिसर में संचालित भारतीय स्टेट बैंक और डाकघर के कर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर नक्सली हिंसा में शहीद हुए जनप्रतिनिधियों, सुरक्षा बल के जवानों सहित अन्य नागरिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य को शांति के टापू के रूप में विकसित करने की शपथ भी ली।

मंत्रालयीन कर्मियों ने 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सल हिंसा के शिकार हुए जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ पदाधिकारी,सुरक्षा बलों के जवान एवं नक्सल हिंसा में शहीद हुए अन्य सभी को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही अपने राज्य में अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास रखते हुए सभी प्रकार के नक्सलवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने और राज्य को पुन: शांति का टापू बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित रहने की शपथ ली।

राजभवन सचिवालय के अधिकारियों-कर्मचारियों ने नक्सलवाद व हिंसा के खिलाफ ली शपथ

झीरम श्रद्धांजलि दिवस पर राजभवन सचिवालय के अधिकारियों-कर्मचारियों ने नक्सल हिंसा में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। दो मिनट का मौन धारण किया और नक्सलवाद और सभी प्रकार की हिंसा के खिलाफ शपथ ली। इस अवसर पर समस्त कर्मचारियों ने राज्य में अहिंसा एवं सहनशीलता पर दृढ़ विश्वास रखते हुए, नक्सलवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने की निष्ठापूर्वक शपथ ली। साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य को पहले की तरह शांति का टापू बनाने के लिए दृढ़संकल्पित रहने की शपथ ली। इस दौरान राज्यपाल के सचिव अमृत खलखो, विधिक सलाहकार राजेश श्रीवास्तव, उपसचिव दीपक कुमार अग्रवाल, नियंत्रक हरबंश मिरी, डॉ. रूपल पुरोहित एवं डॉ. शिशिर साहू सहित राजभवन सचिवालय के समस्त अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

डॉ. राधा बाई शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय में शहीदों को नमन

डॉ.राधाबाई नवीन कन्या महाविद्यालय रायपुर द्वारा 25 मई 2013 को बस्तर की झीरम घाटी में नक्सलवादियों द्वारा किए गए प्राणघाती हमले में शहीद हुए समस्त जन प्रतिनिधि एवं जवानों को दो मिनट का मौन धारण कर भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की गई 7महाविद्यालय परिवार की मुखिया डॉ.अलका श्रीवास्तव द्वारा शहीदों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके पावन स्मरण को नमन किया गया।