HO – TP Nagar Korba(CG)

finalLogo
Breaking News

*एनटीपीसी कोरबा भू-विस्थापित ग्राम चारपारा, का 18 वे दिन नौकरी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी *

*एनटीपीसी कोरबा भू-विस्थापित ग्राम चारपारा, का 18 वे दिन नौकरी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल आईटीआई तानसेन चौक में जारी *

(एनटीपीसी कोरबा भू-विस्थापित ग्राम चारपारा के 08 भू-विस्थापित लक्ष्मण लाल कैवर्त, प्रहलाद केवट, पीकराम केवट अर्जुन देवांगन ,सुनील कुमार केवट, राजकुमार केवट , उमेंद पटेल , अनूप केवट अपने परिवारों के साथ एनटीपीसी प्रबंधन कोरबा से नौकरी देने के वादे से मुकरने के कारण नौकरी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर तानसेन चौक नगर पालिक निगम कोरबा में बैठे हुए हैं l हड़ताल के 15 दिन बीत जाने के बाद दिनांक 31/08/2022 को एन.टी.पी.सी. कोरबा द्वारा अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व ) कटघोरा कार्यालय में , अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व) कटघोरा व एन.टी.पी.सी. कोरबा के अधिकारियों में उप महाप्रबंधक मानव संसाधन श्री सुमित जी एवं सी.एस.आर. के अधिकारी श्री शशांक जी तथा 08 भूविस्थापित में से लक्ष्मण लाल कैवर्त, प्रहलाद केवट, पीकराम केवट अर्जुन देवांगन के साथ नौकरी देने संबंधी चर्चा किया गया। जिसमे एन.टी.पी.सी. के अधिकारियों द्वारा नौकरी देने में असहमति जताने पर अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा के द्वारा नाराजगी जताई गई और इस संबंध में कलेक्टर महोदय कोरबा को अवगत कराने की बात कही गई। हड़ताल में बैठे भू-विस्थापितों के द्वारा कहा गया है कि जब तक एन.टी.पी.सी. कोरबा द्वारा नौकरी नहीं दी जाती तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगा।

एनटीपीसी के वादाखिलाफी को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे भूविस्थापित अब अपने अधिकारों की लड़ाई को लेकर कार की लड़ाई  लड़ने के मूड में निरंतर आगे की ओर बढ़ रहे हैं आपको बता दें जिले में छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े कद्दावर मंत्री जयसिंह अग्रवाल जी को इनकी समस्या नजर नहीं आ रही है वह स्वयं राजस्व मंत्री हैं वही कोरबा में कोरबा लोकसभा के सांसद जोशना दास महंत को ध्यान देने की आवश्यकता है और जरूरत पड़ने पर दिल्ली के लोकसभा में इस बात को गंभीरतापूर्वक उठाने की भी जरूरत है।